हैंगओवर है तो आजमाएं ये 5 टिप्स, हो जाएंगे फ्रेश

1081

शराब के अत्‍यधिक सेवन से आपको हैंगओवर हो सकता है। हैंगओवर के कारण आपका सिर घूमने लगता है, आंखें सूज जाती हैं और आपके चेहरे की रौनक भी गायब हो जाती है। हालांकि, हैंगओवर के बाद पर्याप्‍त नींद लेने से आप चेहरे की खोई हुई रंगत दोबारा पा सकते हैं। इसके अलावा हैंगओवर के बाद फ्रेश लुक कैसे पाएं, इस संबंध में जिल जिंदर स्‍किन रिजूवेनशन क्लिनिक के फाउंडर जिल जिंदर ने कुछ टिप्‍स साझा किए हैं। आइए जानते हैं क्‍या हैं वो टिप्‍स-

oldveda-old-veda-logo-banner-health-lifestyle-ayurveda1

शाम को बा‍हर ना जाएं
शाम के समय हैंगओवर के बाद बाहर जाने से बचें। शाम के समय तापमान में परिवर्तन होने से आपकी स्किन लाल हो सकती है। आप अपनी स्किन को रेडनेस होने से बचाने के लिए रेडनेस रिलीफ सीरम लगा सकते हैं।

आंखों को ऐसे करें फ्रेश
आंखों की थकावट दूर करने और फ्रेश लुक लाने के लिए पर्याप्त आराम करने की ज़रूरत होती है। अगर आराम से सो नहीं पा रहे हैं तो सोने के लिए कुछ अतिरिक्‍त तकिये ले सकते हैं, इससे आपको अच्छी नींद आएगी। अच्‍छी नींद से चेहरे से अतिरिक्‍त तरल पदार्थ बाहर निकलने में मदद मिलती है। इसके अलावा आप आंखों पर टी-बैग लगा सकते हैं। इससे आंखों की सूजन कम होगी और उन्‍हें राहत मिलेगी।

सुस्‍ती ऐसे दूर करें
पार्टी की सुस्‍ती दूर करने के लिए एक अच्‍छा बाथ ले सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी स्किन को बेहतर बनाने के लिए होम मेड फेस पैक जैसे सैन्डल्वुड और एलोवेरा का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

मॉश्‍चराइज़
शराब पीने से शरीर की नमी छीन जाती है। अपनी त्‍वचा में नमी बनाए रखने के लिए आप हाईऐल्युरोनिक एसिड युक्‍त सीरम का प्रयोग कर सकते हैं।

मेकअप रिमूव करना ना भूलें

जब आपको ऐसा लगे कि आप हैंगओवर की स्थिति में जाने वाले या सोने जा रहे हैं, तो अपना मेकअप ज़रूर रिमूव कर लें। कॉस्‍मेटिक में मिले विभिन्‍न तरह के केमिकल्‍स आपकी स्किन को बुरी तरह प्रभावित कर सकते हैं।